तजा खबर

मुख्यमंत्री के कारकेट पर ग्रामीणों का हमला , अब तक सात बार हो चुका है मुख्यमंत्री और उनके काफिले पर हमला, हमला करने के आरोप में 13 ग्रामीण गिरफ्तार

संवाद सूत्र , पटना खबर सुप्रभात।

राजधानी में रविवार को गौरीचक थाना के सोहगी गांव के पास ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के कारकेड पर हमला किया। जिसमें कुछ लोगों के जख्मी होने की सूचना मिल रही है। हालांकि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उस कारकेड में मौजूद नहीं थे। कारकेड मुख्यमंत्री के सोमवार के कार्यक्रम के लिए गया जा रहा था। इस बीच उक्त हादसा हुआ। जानकारी के अनुसार कुछ सुरक्षाकर्मियों को चोट लगने की खबर है। बता दें कि मुख्यमंत्री के काफिले पर हमला करने के आरोप में 13 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पटना के जिलाधिकारी ने घटना की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम का गठन कर दिया है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि घटना उस वक्त की है, जब सोहगी के ग्रामीण पिछले तीन दिनों से गायब एक बच्चे का शव सड़क पर रख कर प्रदर्शन कर रहे थे।ग्रामीण मामले में पुलिसिया कार्रवाई की मांग कर रहे थे की तभी मुख्यमंत्री का कारकेड वहां से गुजरने लगा। कारकेड में शामिल सुरक्षाकर्मियों ने ग्रामीणों को सड़क से हटाना शुरू किया। फलस्वरूप बच्चे की मौत से पहले नाराज ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया और सुरक्षाकर्मियों व उनके वाहनों पर पथराव करना शुरू कर दिया। जिसमें कारकेड में शामिल चार वाहनों के शिशे फुट गए और कुछ सुरक्षा कर्मी घायल हो गये।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को हेलीकॉटर गया जाने वाले थे और गया जिले में सूखे का आंकलन करने के साथ वे गया में बन रहे रबर डैम का भी निरीक्षण करने वाले थे। इसके लिए हेलीपैड बनाया गया था लेकिन हेलीपैड से संबंधित स्थानों पर मुख्यमंत्री को लेकर जाने के लिए कारकेड का आवश्यकता है। लेकिन रास्ते में यह घटना घट गई। हालांकि इस मामले में न तो प्रशासन और न सरकार की ओर अब तक कुछ बयान दिया गया है। अब देखना यह है कि मुख्यमंत्री इस घटना के बाद क्या फैसला लेते हैं। हालांकि, मुख्यमंत्री के काफिलों पर हमले की कहनी कोई नई है। इससे पहले भी मुख्यमंत्री पर छह बार हमले हो चुके हैं।

2 thoughts on “मुख्यमंत्री के कारकेट पर ग्रामीणों का हमला , अब तक सात बार हो चुका है मुख्यमंत्री और उनके काफिले पर हमला, हमला करने के आरोप में 13 ग्रामीण गिरफ्तार”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *