तजा खबर

भाजपा युवा प्रवक्ता ने आम बजट को सराहा

अम्बुज कुमार, खबर सुप्रभात

भाजपा युवा जिला प्रवक्ता आदित्य श्रीवास्तव ने इसे अमृत काल का खास बजट बताया है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जो बजट पेश किया है वो वाकई अमृत काल का बजट है. इस बजट की सात प्राथमिकताएं हैं जो सप्तऋषि की तरह अमृतकाल के दौरान देश का मार्गदर्शन करेंगी। एक नए भारत की नींव रखेगा ,130 करोड़ भारतवासियों का जीवन बेहतर और खुशहाल करेगा. पहली बार जनजातीय समूहों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए पीएमपीबीटीजी विकास मिशन शुरू

किया जाएगा. अमृतकाल में पेश किया गया बजट देश को सप्तऋर्षियों का आशीर्वाद देने वाला है। और इसलिए इसे इसी थीम पर तैयार भी किया गया। क्योंकि सात बिंदुओं पर आधारित है पूरा बजट. समावेशी विकास, आधारभूत संरचना में विकास, युवा शक्ति, हरित विकास. इस बजट के सात मूल मंत्र है. ऐसे में यह कहना उचित होगा कि भारत को विश्वगुरु बनाने की झलक दिख रहा है। क्योंकि विश्व में भारत पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बन रहा है. तो बेहतर शिक्षा के लिए शिक्षण संस्थानों पर खास फोकस किया गया है।
बजट में गांव, गरीब, किसान, युवा, महिला, आदिवासी, दलित, पिछड़े सभी वर्गों का ख्याल रखा गया है. बजट सात बिंदुओं में समाहित है। समावेशी विकास,अंत्योदय,बुनियादी ढांचा विकास, कौशल उन्नयन, हरित विकास, युवा और वित्तीय क्षेत्र. सभी सातों क्षेत्रों को एक दूसरे से जोड़ते हुए बजट को प्रस्तुत किया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *