तजा खबर

बिहार राज्य आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ ने औरंगाबाद में किया रोस पूर्ण धरना प्रदर्शन , मांगें पूरी नहीं होने पर किया जायेगा उग्र आंदोलन :गुड़ी कुमारी

21 जुलाई (बृहस्पतिवार) को औरंगाबाद जिला मुख्यालय में आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ ने अपने मांगों को लेकर रोष प्रदर्शन का आयोजन किया। जिला मुख्यालय स्थित रमेश चौक पर कुछ समय के लिए याता यात पुरी तरह से ठप कर दिया तथा अपने मांगों से संबंधित नारे लगाते रहे।

कुछ समय बाद प्रदर्शन अपने निर्धारित धरना स्थल दानी बिगहा के तरफ बढ़ने लगा तथा समाहरणालय के मुख्य द्वार को भी कुछ समय के लिए घेर कर नारेबाजी करते रहे। उसके बाद प्रदर्शन सिधे दानी बिगहा पहुंचा और धरना दिया । प्रदर्शन का नेतृत्व संघ के सम्मानित अध्यक्ष रवींद्र कुमार सिंह , जिला मंत्री मीना कुमारी , महासचिव देवबली सिंह , कार्यकारी जिलाध्यक्ष कुमारी विभा देवी , संयुक्त सचिव गुड़िया कुमारी कर रही थी। गुड़िया ने इस दौरान खबर सुप्रभात को बतायी की सरकार आंगनबाड़ी सेविका सहायिका के हितों का नजर अंदाज कर रही है तथा शोषण के नीति अपना रही है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कही की यदि सरकार संघ के मांगों को अनदेखी करते रहेंगी तो संघ द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने आगे कही की सरकार नारी को सशक्त बनाने की बात कर केवल ढकोसला कर रही है।

संघ द्वारा जिलाधिकारी के माध्यम से समाज कल्याण मंत्री , महिला एवं बाल विकास मंत्रालय को 14 सुत्री मांग पत्र देते हुए अविलंब मांगें पुरी करने का अनुरोध किया है। दानी बिगहा धरना पर बैठे आंदोलनकारियों का जज्बा और सरकार के विरुद्ध गुस्सा साफ दिखाई पड़ रहा था।

धरना स्थल पर संघ के सम्मानित अध्यक्ष रवींद्र कुमार सिंह ने कहे कि सरकार के गलत नितियों के वजह से आजादी के 75 वें साल में भी श्रमिकों को आंदोलन के लिए मजबुर होना पड़ रहा है तथा देश में आर्थिक एवं खाद्य संकट उत्पन्न हो गया है देश का आर्थिक विकास दर माईनस में है लेकिन अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है और इस नाम पर जनता के टैक्स का पैसा पानी के तरह बहाया जा रहा है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *