तजा खबर

अतीक अशरफ हत्याकांड में 17पुलीस कर्मी सस्पेंड, राज्य में हाई एलर्ट, फ्लैग मार्च जारी, घरों से बाहर नहीं निकलने का आदेश, निषेधाज्ञा लागू , घटना का न्यायिक जांच कराने का मुख्यमंत्री ने दिया आदेश, मुख्यमंत्री से ओवैसी ने मांगा इस्तीफा

आलोक कुमार केन्द्रीय न्यूज डेस्क खबर सुप्रभात

शनिवार को रात प्रयागराज में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ़ को पुलिस सुरक्षा ब्यवस्था के बीच गोलियों से छलनी कर अपराधियों ने हत्या कर दी। हत्या के बाद पुरे उत्तर प्रदेश को हाई एलर्ट पर रखा गया है। प्रदेश में निषेधाज्ञा लागू करते हुए प्रयागराज के लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने का आदेश दिया गया है। राज्य पुलिस के अलावे आर ए एफ के जवानों को तैनात किया गया है तथा

फ्लैग मार्च किया जा रहा है। प्रदेश के डीजीपी एवं एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रयागराज में कैंप कर रहे हैं तथा विधि व्यवस्था पर पल पल का नज़र रखे हुए हैं। राज्य के सभी आईजी एवं डीआईजी स्तर के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया है। जानकारी के अनुसार अतीक और अशरफ़ के साथ मौजूद सभी 17 पुलीस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घटना का न्यायिक जांच कराने का भी आदेश दिए हैं।

सियासी पारा गरमाया

शनिवार को रात पुलिस अभिरक्षा में अतीक अहमद और अशरफ़ के हत्या के बाद प्रदेश में सियासी पारा गरमा गया है। पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्यूट कर कहा है कि प्रदेश में अपराध का पराकाष्ठा पार कर चुका है, बसपा ने भी हत्या कांड का कड़ी निंदा किया है, असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा की मांग किया है तथा हत्या कांड का जांच सुप्रीम कोर्ट के देख रेख में कराने का मांग करते हुए कहा है कि जांच में उत्तर प्रदेश का एक भी अधिकारी शामिल नहीं रहे। ओवैसी ने अतीक के दो बेटों को जेल से रिहा करने की मांग करते हुए दोनों बेटा को जनाजा में शामिल होने की मांग किया है

उमेश पाल का परिजन साधे चुप्पी

हत्या कांड के बाद उमेश पाल के परिजनों ने फिलहाल चुप्पी साध ली है तथा कुछ भी बोलने से परहेज़ कर रहे हैं। मिडिया कर्मियों द्वारा उमेश पाल के परिजनों से मील प्रतिक्रिया जानने का प्रयास किया लेकिन उमेश पाल के परिजनों ने कुछ भी बोलने से इंकार करते हुए कहा कि जब बोलना होगा तो मिडिया को स्वयं बुलायेंगे। बता दें कि बृहस्पतिवार को अतीक के बेटे का पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद उमेश पाल के परिजनों ने अपने प्रतिक्रिया में कहा था कि न्याय का पहला चरण है।

आरोपितों का है अपराधीक रिकॉर्ड

अतीक और अशरफ़ के हत्यारों का पहले से अपराधिक इतिहास रहने का मामला भी प्रकाश में आया है। घटना के पूर्व आरोपी रेलवे स्टेशन के आस पास एक होटल में ठहरने का जानकारी प्राप्त हुई है। पुलिस रेलवे स्टेशन के आस पास के होटलों में लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज भी खंगालने में लगी हुई है। जानकारी के अनुसार आरोपी लवलेश के पिता ने पल्ला झाड़ते हुए कहा कि बेटा से हम लोगों का कोई संपर्क नहीं रहा करता है और वह एक साल से परिजनों के साथ किसी तरह का बातचीत या संपर्क नहीं रहा है। दुसरा आरोपी शनी के भाई ने भी पल्ला झाड़ते हुए साफ़ कर दिया है कि हम लोगों को भाई से किसी तरह का संपर्क अथवा बात चीत नहीं रहा करता है और नहीं उससे कोई मतलब है। वैसे पुलिस तीनों आरोपितों से पुछ ताछ प्रारंभ कर दी है। पुछ ताछ के बाद और अहम सुराग मिलने की संभावना है।

2 thoughts on “अतीक अशरफ हत्याकांड में 17पुलीस कर्मी सस्पेंड, राज्य में हाई एलर्ट, फ्लैग मार्च जारी, घरों से बाहर नहीं निकलने का आदेश, निषेधाज्ञा लागू , घटना का न्यायिक जांच कराने का मुख्यमंत्री ने दिया आदेश, मुख्यमंत्री से ओवैसी ने मांगा इस्तीफा”

  1. In order to completely clear your doubts, you can find out if your husband is cheating on you in real life in several ways, and assess what specific evidence you have before suspecting the other person is cheating.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *