तजा खबर

एक अधेङ महादलित के हाथ-पैर और सिर काटकर ले गए हत्यारे व शव को बधार में फेंका


डीके अकेला का रिपोर्ट

नवादा जिले के उग्रवाद प्रभावित रोह थानान्तर्गत एक बङी खबर निकलकर सामने आई है।निर्ममतापूर्वक एक अधेङ महादलित की सुनियोजित साजिश रच कर निर्मम हत्या की गई है। हत्यारों की बर्बरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अधेङ महादलित के दोनों हाथ- पैर और सिर को काटकर गायब कर दिया है। वहीं शव को बधार में फेंक दिया है।उक्त चर्चित घटना रोह थानान्तर्गत अनैला बारा गाँव की है। हत्यारों ने निर्मम तरीके से हत्या कर शव को बधार में फेंक दिया है।रोह थाना के पुलिस ने मंगलवार की सुबह शव को बरामद किया।मृत अधेङ महादलित की पहचान उनके परिजनों ने की है।


रोह थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। सुबह ग्रामीण बधार तरफ गये थे तो इस दौरान मृत व्यक्ति के शव को देखा। इसके बाद लोगों की भीङ हुजूम की तरह जुट गई। उक्त सम्वेदनशील घटनाक्रम की सूचना पुरे गाँव व इलाके में द्रुत गति से फैल गई।
सिर और हाथ -पैर होने के कारण शव का पहचान करना मुश्किल हो रहा था। लेकिन मृत व्यक्ति की पत्नी ने मृतक की पहचान की।मृतक की पहचान अनैला बारा गाँव के रामधनी रजक 47 वर्षीय पुत्र सुनिल रजक के रूप में की गई। वह लौंड्री का कार्य किया करता था। पति को पहचानने के बाद पत्नी का रो-रोकर बेहद मर्माहत हो गई है।पुरे परिजन का बहुत बुरा हाल हो गया है।

सुनिल रजक को दो लोग घर से बुलाकर ले गए थे।

बताया जा रहा है कि सुनिल रजक को शनिवार के रात में ही रोह गाँव के दो व्यक्ति छठी कार्यक्रम में ले जाने के लिए घर से बुलाकर ले गए थे।इसके बाद वह घर वापस नहीं लौटे। परिजनों ने काफी खोजबीन की। लेकिन कुछ भी पता नहीं चल सका। इसी बीच मंगलवार को अनैला बारा गाँव के बधार से झत- विझत अवस्था में सुनिल रजक का शव बरामद किया गया। हत्यारे पाकिस्तानी सेना के स्टाईल में सिर और हाथ- पैर काटकर अपने साथ लेकर चले गए। सिर्फ धङ को बधार में फेंक दिया।अर्ध शरीर को देखकर परिजनों ने पहचान कर ली है।हत्यारों की तलाश में रोह थाना पुलिस प्रशासन जुट गई है। फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया है।