तजा खबर

नागरिक अधिकार संघर्ष समिति ने मनाया नेता जी की जयंती

वेदप्रकाश का रिपोर्ट

नागरिक अधिकार संघर्ष समिति, बिहार की ओर से आज 23 जनवरी 23 को नवादा नगर के मिर्जापुर में नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को देसप्रेम दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया गया। उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित की गई।
नागरिक अधिकार संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश कुमार अकेला ने कहा कि नेता जी सुभाष चंद्र बोस देश और दुनिया में काफी चर्चित हस्तियों में अद्वितीय थे। स्वतंत्रता संग्राम के एक महान नायक थे । ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लॉक और आजाद हिंद फौज के गठन के संस्थापक थे। ब्रिटिश साम्राज्य से देश को मुक्त कराने में अहम योगदान दिया। गुलामी की बेड़ी से मुक्ति के लिए उन्होंने सर्वस्व न्योछावर कर दिया। अकेला ने भारत सरकार से मांग किया है कि सुभाष चंद्र बोस की जयंती 23 जनवरी को देशप्रेम दिवस के रूप में

घोषित करें। साथ ही नेता जी का आदमकद प्रतिमा नवादा स्टेशन के प्रांगण में स्थापित करने की मांग की । नेता जी ने देश को आजाद कराने के लिए जो अमूल्य कुर्बानी दी देशवासियों के लिए हमेशा प्रेरणा के स्रोत वर्तमान और भावी पीढियों के लिए बने रहे । जयंती समारोह में उपस्थित सभी लोगों ने नेता जी के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। उक्त समारोह में शामिल डां ओंकार निराला, अनिल प्रसाद सिंह, राम नरेश कुमार, अवधेश कुमार, सिद्धेश्वर सिंह राजेन्द्र राजवंशी, सुरेश राजवंशी, विपिन कुमार सिंह, विजय कुमार उर्फ़ छोटे, संजीरा देवी, बबलू कुमार, अर्जुन मांझी और श्याम लाल यादव आदि थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *