तजा खबर

समाजसेवी का मनाया गया पुण्य तिथि

अलखदेव प्रसाद का रिपोर्ट

मदनपुर प्रखण्ड के सुग्गी गांव में स्मृति शेष रामकृत प्रसाद की चौदहवीं पुण्यतिथि के अवसर पर ‘अंधविश्वास और हमारा समाज’ विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता अध्यक्ष मंडल सदस्य पूर्व विधायक अशोक कुमार सिंह, साहित्यकार प्रो.अलखदेव प्रसाद’ अचल’ एवं पूर्व मुखिया विष्णुदेव प्रसाद ने की।
कार्यक्रम की शुरुआत रामकृत प्रसाद की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर की गई। तत्पश्चात का. बीरेन्द्र प्रसाद ने आगत अतिथियों का स्वागत किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक अशोक कुमार सिंह ने कहा कि अंधविश्वास समाज का बाधक है।आज जैसे जैसे शिक्षा का विकास हो रहा है, वैसे वैसे अंधविश्वास भी मिटता जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा राजनीतिक अंधविश्वास ने ही मुझे आज पूर्व विधायक बनाकर रख दिया।प्रो. अचल ने कहा कि आंख मूंदकर बिना जाने ही विश्वास कर लेना अंधविश्वास कहलाता है। अंधविश्वास हमेशा समाज के लिए घातक होता है।आज दुनिया का विकास भगवान की वजह से नहीं, बल्कि विज्ञान की वजह से हो रहा है। बीरेंद्र प्रसाद ने कहा कि अंधविश्वास से निजात पाए बिना समाज का बिकास संभव नहीं है


सर्व श्री शोसद के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजबल्लभ सिंह, माकपा के जिला सचिव महेन्द्र यादव, रामविलास सिंह, पूर्व मुखिया मुरारी प्रसाद, आलोक कुमार पत्रकार,कपिल कुमार सिंह,विजय प्रसाद शिक्षक, कामाख्या नारायण सिंह, मुखिया संजय यादव, रामवृक्ष यादव सोनू कुमार,उदय यादव गोपाल सिंह,सहित कई लोगों ने अंधविश्वास मिटाने पर बल दिया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में नरोत्तम कुमार, संतोष कुमार,पारितोष कुमार की भूमिका सराहनीय रही।

3 thoughts on “समाजसेवी का मनाया गया पुण्य तिथि”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *