तजा खबर

प्रज्ञा युवा प्रकोष्ठ के द्वारा लगातार 108वें सप्ताह किया गया वृक्षारोपण, पाली थाना अध्यक्ष सहित कई गणमान्य हुए शामिल

जहानाबाद से रणजीत कुमार का रिपोर्ट

25 जून को अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वाधान में गायत्री परिवार जहानाबाद की युवा इकाई प्रज्ञा युवा प्रकोष्ठ जहानाबाद के द्वारा लगातार 108वें रविवासरीय साप्ताहिक वृक्षारोपण का कार्यक्रम जहानाबाद के पाली थाना परिसर में किया गया। जिसमें सबसे पहले गायत्री मंत्र का विधिवत उच्चारण किया गया उसके बाद पौधों का पूजन किया गया वहीं पहला पौधा पाली के थाना अध्यक्ष बलबीर कुमार सिंह के द्वारा लगाया गया, इस मौके पर थाना अध्यक्ष ने कहा की भारत प्राचीन काल से ही प्रकृति

पूजक रहा है, पर आज हमारे समाज को प्रकृति की पूजा करने के साथ साथ उसको सजाने संवारने की भी जरूरत आन पड़ी है और यह हम वृक्षारोपण करके ही कर सकते हैं। अगर प्रतिवर्ष एक व्यक्ति केवल एक पौधा ही लगाए तो आने वाले कुछ वर्षों में ही पृथ्वी का वातावरण पूर्व की भांति शुद्ध व स्वच्छ हो जायेगा।अतः वृक्षारोपण समय की मांग है जिसमें देश व दुनिया के प्रत्येक व्यक्ति को भागीदारी निभानी चाहिए एवं ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करना चाहिए गायत्री परिवार द्वारा वृक्षारोपण कर समाज को इस ओर जागरूक करने का भी काम किया जा रहा है। इस मौके पर युवा प्रकोष्ठ के द्वारा थाना अध्यक्ष को गुरुदेव श्रीराम शर्मा आचार्य द्वारा रचित सद्साहित्य भी भेंट की गई।
इस मौके पर जहानाबाद वृक्षारोपण प्रभारी रंगेश कुमार, कुमार श्रीकांत,कौशल कुमार, रंगनाथ शर्मा, गोपीकृष्ण सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *