तजा खबर

प्रधानमंत्री मोदी ने वारसलीगंज में किया कई योजनाओं का ऑनलाइन लोकार्पण ,पर सांसद रहे नदारथ, सुविधा- नव निर्मित गुड्स शेड तथा वारसलीगंज-काशीचक रेल ट्रैक दोहरीकरण का पीएम नरेंद्र मोदी ने किया उद्घाटन, उक्त कार्यक्रम में सांसद के नहीं पहुंचने पर नाराज लोग सवाल उठा रहे

नवादा से गौरी विश्वकर्मा का रिपोर्ट



प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की सुबह के 9 बजे वारसलीगंज सहित देशभर के करोडों रूपये की लागत से बनी रेलवे के विकास कार्यों का एक साथ लोकार्पण किया गया । इसमें वारसलीगंज रेलवे स्टेशन से एक किलोमीटर दछिण करोडों रूपये की लागत से नवनिर्मित गुड्स शेड और काशीचक-वारसलीगंज रेल ट्रैक का दोहरीकरण का कार्य शामिल है।नये रेलवे-स्टेशन कार्यालय परिसर में भव्य समारोह का आयोजन किया गया।इस दौरान मोदी का कट आउट के साथ मोदी सरकार की गारंटी भारतीय रेल का आधुनिकीकरण 85 हजार करोङ से अधिक की रेल परियोजनाओं का एक साथ लोकार्पण का बैनर लगाया गया।


उक्त सुनहले मौके पर स्थानीय बीके साहु इंटर कॉलेज व संत जान्स पब्लिक स्कूल में रेलवे द्वारा आयोजित प्रतियोगिता के प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थानों पर चयनित बच्चों को प्रशस्ति पत्र एवं मेडल देकर सम्मानित किया गया।उक्त कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा नवादा जिलाध्यक्ष अनिल मेहता ,जिला परिषद अंजनी कुमार और वारसलीगंज नगर परिषद की सभापति रेखा देवी पीएम मोदी के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल थे।

कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों को सम्मानित किया गया।


    कार्यक्रम का संचालन दानापुर रेल मंडल से पहुंचे ओएस अमिताव पालित ने किया। जबकि सहायक मंडल अभिकर्ता जावेद अख्तर, स्टेशन प्रबंधक एके सुमन मुख्य माल परवेछक राकेश रंजन ,संजय कुमार मंगल, श्रीकांत प्रसाद व शैलेन्द्र शर्मा को कार्यक्रम प्रबंधक द्वारा शाल व लव प्लान्ट देकर सम्मानित किया गया।
    प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ऑनलाइन लोकार्पण कार्यक्रम के मौके पर वारसलीगंज स्थित रेलवे परिसर में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नवादा सांसद चंदन सिंह को बनाया गया था। जबकि काशीचक में नवनिर्मित भवन के उद्घाटन के मौके पर वारसलीगंज विधायक अरूणा देवी को मुख्य अतिथि बनाया गया था। लेकिन वारसलीगंज में आयोजित कार्यक्रम में सांसद उपस्थित नहीं हुए। सांसद को प्रधान मंत्री के ऐतिहासिक कार्यक्रम में उपस्थित नहीं होने के कारण आम लोगों के बीच विभिन्न प्रकार की चर्चा होते रही। आम लोगों का कहना था कि पिछले दिनों तिलैया नवादा के रेलवे के कार्यक्रम में सांसद की मौजूद गी देखी गई।
    सभी दल के नेताओं ने जन सुविधाएं में विस्तार करने का सवाल उठाए। भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल मेहता ने मोदी सरकार की गारंटी योजना तथा सरकार की विभिन्न उपलब्धियों पर विस्तार से उल्लेख किया। जबकि जिला पार्षद ने केजी रेल खंड के दोहरीकरण के बाद मई, खैरा,सफीगंज, मसूदा, मोतालिफचक समेत दो दर्जन से अधिक आबादी के लिए रेल अंडर पास शीघ्र बनवाने की मांग करते हुए मोदी सरकार की चौमुखी विकास का चर्चा किया।
    वहीं नगर सभापति ने लोकार्पण योजनाओं के शिलापट्ट का पर्दा हटाकर सार्वजनिक करते हुए मोदी जी के कार्यों की भूरि-भूरी प्रशंसा किया।इस मौके पर सभापति ने रेल अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट करते हुए स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज का लोकहित में शीघ्र निर्माण करवाने की मांग रखी।उन्होंने स्टेशन परिसर की परती जमीन पर फुटपाथी दुकानदारों के लिए छोटे-छोटे दुकान निर्माण करवाकर किराये पर देने की मांग किया।इससे दोहरी लाभ होगा। कुछ बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध हो जायगा और सरकारी राजस्व में भी बढोतरी होगी।
    उपस्थित रेलवे अधिकारियों को सौंपा गया मांग पत्र।


    रेलवे विकास का जो उद्घाटन समारोह के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे अधिकारियों को शहरवासियों के द्वारा मांग पत्र सौंपा गया। जिसमें मय गांव के समीप फ्लाईओवर या अंडर पास की व्यवस्था दुरुस्त करने के सम्बन्ध में मय गांव के सैकङो लोग पहुंच कर रेलवे अधिकारी को मांग पत्र समर्पित किया। वहीं स्थानीय व्यापारी व आम लोगों के द्वारा नियमित ट्रेन नई समय सारणी के अनुसार पुनः चालू करने की मांग किया है।
    आवेदन पत्र में कहा गया है कि कोरोना महामारी के बाद स्कूल और रेल खंड में नियमित ट्रेन परिचालन नहीं हो रहा है।भागलपुर से किउऊ डीएमयू को गया तक बढाया जाये।रामपुरहाट पैसेंजर जो जमालपुर तक चल रही है उसे रामपुर तक चलाया जाये।गया जमालपुर फास्ट पैअंसेनजर जो गया से 3 बजे खुलता है साढे 3 बजे खुलवाने की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए ताकि वारसलीगंज और नवादा जिले के छात्र छात्राओं इसका समुचित लाभ मिल सके।