तजा खबर

आखिर श्याम बिहारी को एक मौका क्यों बना चर्चा का विषय, शिक्षक नियोजन में हुए फर्जीवाड़ा का जांच विधानसभा के संयुक्त कमिटी से कराने का उठ रहा मांग।

अम्बा , औरंगाबाद (बिहार ) कुटुम्बा प्रखंड के भरौंधा स्कूल के शिक्षक श्याम बिहारी सिंह को लगभग दो बर्षों से बिना किसी सूचना के गायब रहने , उनकी डिग्री नवभारत शिक्षा परिषद उड़ीसा का होने जोकि अमान्य है फिर भी सेवा समाप्ति के लिए एक और मौका मिलने का चर्चा प्रखंड क्षेत्र में बनते जा रहा है। दबे आवाज में लोगों को मानना है कि एक और मौका दिया जाना किसी भी तरह से उचित नहीं है।

उल्लेखनीय है कि 13 अप्रैल को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी यदुवंश यादव , प्रखंड प्रमुख धर्मेंद्र कुमार एवं बीपी आर ओ हरेंद्र कुमार चौधरी के संयुक्त बैठक में श्याम बिहारी सिंह को एक और मौका देने का निर्णय लिया गया है जो काफी चर्चा का विषय बनते जा रहा है। इसी बैठक में फर्जी डिग्री पर बहाल परसा मिडिल स्कूल के शिक्षक संजय राम को जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के आदेशानुसार सेवा समाप्त करने का निर्णय लिया गया जो उचित निर्णय है। लेकिन इस संबंध में जदयू नेता व समाजिक कार्यकर्ता लाल मोहन राम को जिला प्रशासन से सवाल है कि पटना हाईकोर्ट के आदेशानुसार शिक्षक नियोजन में बड़े पैमाने पर हुए फर्जीवाड़ा का जांच निगरानी से कराये जाने के बाद मात्र संजय राम हि पकड़ में आखिर क्यों आया ? जबकि नियोजन इकाई के द्वारा अंधाधुंध फर्जी डिग्री पर मनमानी करते हुए शिक्षकों का नियोजन किया गया है और वैसे शिक्षक आखिर निगरानी के पकड से बाहर अभि तक क्यों हैं ? जदयू नेता ने साफ तौर पर डंके के चोट पर दावा कर रहे हैं कि नियोजन इकाई द्वारा मनमानी एवं दवंगता का परिचय देते हुए अपने परिजनों एवं रिश्तेदारों को फर्जी डिग्री का ब्यवस्था कराकर शिक्षक बना दिया गया लेकिन निगरानी और विभागीय अधिकारियों के द्वारा अभी तक वैसे फर्जी पकड से बाहर कैसे हैं ?यह एक सोचनिय विषय है। उन्होंने कहा कि आम लोग भी वैसे शिक्षक को समझ रहे हैं कि जिनका नियोजन फर्जी डिग्री पर हुआ है वे नहीं एक दो पारा लिख सकते हैं और न बोल सकते हैं।कभी वैसे लोग न तो स्कूल और नहीं कालेज देखें फीर उनके पास डिग्री होना काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। जदयू नेता ने उक्त फर्जी शिक्षकों का जांच विधानसभा के संयुक्त कमिटी से पटना हाईकोर्ट के निगरानी से कराने का मांग सरकार और जिला प्रशासन से किया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *