तजा खबर

7 अप्रैल को पीएम मोदी नवादा आयेंगे, सीएम भी साथ रहेंगे, गया में 9 और औरंगाबाद में 11 को मुख्यमंत्री नीतीश का रोड शो होगा

डीके अकेला का रिपोर्ट


प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 7 अप्रैल को रविवार को नवादा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी विवेक ठाकुर के पक्ष में चुनाव प्रचार करने ही आयेंगे। नवादा में करीब 11 बजे दिन तक पहुंचने की संभावना है। नवादा ज़िले के अंतर्गत कुंती नगर में प्रधान मंत्री की सभा होगी। साथ में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत एनडीए के सभी प्रमुख नेतागण मौजूद रहेंगे। 9 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे। जनता दल यूनाईटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस बार लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए पहली बार रोड शो की तैयारी तेज रफ्तार से चल रहा है। 9 अप्रैल को गया और 11 अप्रैल को औरंगाबाद रोड शो होने की संभावना है। इसके लिए गया लोकसभा क्षेत्र के एनडीए उम्मीदवार जीतन राम मांझी और उनकी पार्टी हम सहित औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार सुशील कुमार सिंह और उनकी पार्टी भाजपा की तरफ से नीतीश कुमार को अनुरोध किया गया है। इसके साथ ही मुख्य मंत्री दोनों जगह जाकर जनसभा को संबोधित करेंगे। विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार चुनाव प्रचार अभियान के दौरान ही इसमें पहले मुख्य मंत्री नीतीश कुमार 7 अप्रैल को नवादा में नरेंद्र मोदी के आमसभा में शामिल होंगे। इससे पहले 4 अप्रैल को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोदी के साथ जमुई लोकसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा में शामिल होकर चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की थी। साथ ही आमसभा को संबोधित किया था। बताया जाता है कि एनडीए के सभी घटक दलों के नेताओं अपने-अपने दल का चुनाव प्रचार अभियान में सक्रियता पूर्वक हिस्सा लेंगे। इसके लिए एनडीए घटक दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं की तैनाती कर दी गई है।
नीतीश कुमार 18 साल में 13 रिकार्ड तोड़ यात्राएं कर चुके हैं। सूत्रों के अनुसार लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में लगे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में पहली बार रोड शो जरूर कर रहे हैं। लेकिन अपने 18 वर्षों के शासनकाल में मात्र 13 यात्रायें कर चुके हैं। फ़रवरी 2005 के के चुनाव में बहुमत नहीं होने से राबड़ी देवी की सत्ता पलटने में नीतीश जब पूर्ण रूपेण नाकामआब हो गए थे। उस समय उन्होंने पहली न्याय यात्रा निकाली थी ,जो काफी सुपर हिट किया और 2005 में नीतीश बिहार के मुख्यमंत्री बने।