तजा खबर

सरकार के किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ जारी रहेगा आंदोलन, लखीमपुर खीरी में 75 घंटे का होगा मोर्चा : डाo दर्शन पाल

आलोक कुमार , केन्द्रीय न्यूज डेस्क खबर सुप्रभात

सरकार के वायदा खिलाफी एवं किसान विरोधी नीतियों के विरुद्ध संयुक्त किसान मोर्चा (एस के एम ) का चरणबद्ध आंदोलन जारी रहेगा। अभी देश भर में 18 जुलाई को संसद के मानसून सत्र से लेकर 31 जुलाई शहीद उद्यम सिंह के शहादत दिवस तक विरोध प्रदर्शन तथा चक्का जाम आंदोलन चला है और पुनः 7 अगस्त से 14 अगस्त तक देश के 500 जिलों में “जय जवान , जय किसान” सम्मेलन किया जायेगा तथा 18 , 19, 20 अगस्त तक लखीमपुर खीरी में 75 घंटे का मोर्चा लगेगा।

उक्त बातें आज मोर्चा के नेता दर्शन पाल सिंह ने खबर सुप्रभात को बताते हुए कहे कि इसके बाद आगे का आंदोलनात्मक संघर्ष का रुप रेखा तैयार करने के लिए मोर्चा का शिघ्र बैठक आयोजित किया जाएगा। मोर्चा का आरोप है कि सरकार किसानों के साथ वायदा किया था कि एमएसपी गारंटी कानून अभी तक नहीं बनाया गया और नहीं इसके लिए कमिटी का अभी तक गठन किया गया , लखीमपुर खीरी हत्याकांड के 10 महीने बाद भी अजय मिश्र टेनी को मंत्रीमंडल से बर्खास्त नहीं किया गया, अग्निपथ योजना का युवा विरोधी करार देते हुए मोर्चा इसका पोल खोलेगा। देश में चल रहे किसान एवं मानवाधिकार आंदोलन को कुचलने का भी मोर्चा खड़ा विरोध करेगा।

1 thought on “सरकार के किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ जारी रहेगा आंदोलन, लखीमपुर खीरी में 75 घंटे का होगा मोर्चा : डाo दर्शन पाल”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *