तजा खबर

शीर से लेकर पैर तक भ्रष्टाचार में डुबा लोहिया स्वक्षता मिशन, औरंगाबाद में जांच और फ्लोअप मीटिंग का हो रहा खानापूर्ति


औरंगाबाद खबर सुप्रभात समाचार सेवा


औरंगाबाद जिले में अति महत्वाकांक्षी लोहिया स्वक्षता मिशन भ्रष्टाचार का भेंट चढ़ गया है। अधिकारियों से लेकर त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों और उनके संरक्षण में पोषित पालित बिचौलिए इस अति महत्वाकांक्षी योजना के राशि को डकार रहे हैं जिससे लाभुकों को योजना के तहत तय राशि का भुगतान समय पर नहीं हो रहा है।लाभुक पैसा के लिए प्रखंड कार्यालय का चक्कर काटते काटते परेशान हो कर घर में बैठे जा रहे हैं लेकिन उनके खाते में पैसा समय पर नहीं

आ रहा है। जानकारी के अनुसार वैसे तो जिले के प्रायः सभी प्रखंडों में लोहिया स्वक्षता मिशन भ्रष्ट अधिकारियों बिचौलिए तथा त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के काले कारनामों के वजह से दम तोड रहा है। लेकिन जिले के बारुण प्रखंड में स्थित बद से बद्तर बना हुआ है। बारुण प्रखंड कार्यालय स्थित लोहिया स्वक्षता मिशन कार्यालय में जिन लाभुकों द्वारा छः से आठ माह पूर्व पैसा के लिए आवेदन दिया गया है और जिनका जीरो टैग भी दो से तीन माह पूर्व हो चुका है फिर भी राशि का भुगतान नहीं हो सका है। लाभुकों को माने तो बारुण प्रखंड कार्यालय स्थित लोहिया स्वक्षता मिशन कार्यालय में जिन लाभुकों द्वारा नजराना (रिश्वत ) दिया जा रहा है उनके खातों में पैसा तो डाला जा रहा है लेकिन जिन लाभुकों द्वारा नजराना (रिश्वत ) नहीं दिया जा रहा है उनके खातों में राशि नहीं डाला जा रहा है। मामले में सच्चाई क्या है यह तो उच्चस्तरीय जांच से ही प्रकाश में आएगा लेकिन फिल हाल स्थिति यह है कि लाभुक अधिकारियों एवं कर्मचारियों के मनमानी एवं कर्तव्य हिनता के कारण लाभ से बंचीत हो रहे हैं तथा कार्यालय का चक्कर काटने के लिए बेवस और लचार बने हुए हैं। इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी बारुण से जानकारी के लिए संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन संपर्क नहीं हो सका। ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा जांच और फ्लोअप मीटिंग पर सवाल उठ रहा है।

3 thoughts on “शीर से लेकर पैर तक भ्रष्टाचार में डुबा लोहिया स्वक्षता मिशन, औरंगाबाद में जांच और फ्लोअप मीटिंग का हो रहा खानापूर्ति”

  1. Une fois la plupart des téléphones mobiles éteints, la restriction relative à la saisie d’un mot de passe incorrect sera levée. À ce stade, vous pouvez accéder au système par empreinte digitale, reconnaissance faciale, etc.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *