तजा खबर

हसपुरा में क्विज कांटेस्ट का द्वीप प्रज्जविलत कर एसडीपीओ ने किया उद्घघाटन

प्रोफेसर अलखदेव प्रसाद अचल का रिपोर्ट

हसपुरा प्रखण्ड मुख्यालय स्थित ड्रीम पैलेस के सभागार में एक्सिस यूनिवर्सल इंस्टीट्यूट हसपुरा के तत्वावधान में क्विज कांटेस्ट का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम का उद्घाटन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कुमार ऋषिराज ने द्वीप प्रज्जविलत कर किया। उन्हें संस्थान कि ओर से शाल और मेमेंटो देकर सम्मानित किया गया।आगत अतिथियों व शिक्षकों का स्वागत शाल देकर संस्था के निदेशक विजय सिंह सैनी ने किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डी एस पी कुमार ऋषिराज ने कहा कि शिक्षा ही वह हथियार है, जिसके सहारे हर मंजिल को प्राप्त किया जा सकता है।अच्छे शिक्षकों के ही निर्देशन में विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास संभव है। वरिष्ठ साहित्यकार प्रो. अलखदेव प्रसाद अचल ने कहा शिक्षक उस मार्ग के समान होते हैं,जो खुद तो वहीं रह जाते हैं,पर पथिकों को मंजिल तक पहुंचा देते हैं। गुप्ता मेहता चेरिटेबल ट्रस्ट के सचिव विकास कुमार ने कहा कि प्रतियोगिता के इस दौर में ऐसे कार्यक्रम का महत्व अहं हो जाता है।
इस कार्यक्रम में सातवीं, आठवीं,नवीं, दसवीं,आई एस सी (प्रथम वर्ष) एवं आई एस सी (द्वितीय वर्ष) के विद्यार्थियों ने भाग लिया था। जिसमें सातवीं कक्षा को प्रथम,आई एस सी (द्वितीय वर्ष) को द्वितीय एवं नवीं कक्षा को तृतीय पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया।
कार्यक्रम को कुंडल मेहता, विनोद कुमार शाक्य, गजेन्द्र शर्मा, समरेश कुमार ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में विकास राही,श्रींजय कुमार, मानसी कुमारी आनन्द कुमार, सोनू कुमार आदि की भूमिका सराहनीय रही।

2 thoughts on “हसपुरा में क्विज कांटेस्ट का द्वीप प्रज्जविलत कर एसडीपीओ ने किया उद्घघाटन”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *