तजा खबर

मृतक के परिजनों को मिले 10 लाख रुपये मुआवजा , जानलेवा पुल का डिजाइन चेंज कर बगल में बनाया जाये नया पुल नहीं तो होगा आंदोलन : पूर्व मंत्री

अम्बुज कुमार , खबर सुप्रभात

बिहार सरकार के पुर्व मंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश उपाध्यक्ष डा सुरेश पासवान ने कहा है कि उत्तर कोयल मुख्य नहर के 205 आर डी चुनचुन बिगहा,बेला गांव के समीप बने हुए जलेबियां पुल मौत का कुंआ बना हुआ है। अभी तक दर्जनों लोगों की जान इस पुल के डिवाइडर में टकराने से चली गई है। जिसे सिंचाई विभाग उत्तर कोयल नहर प्रमंडल को ही जिम्मेवार माना जाना चाहिए। चूंकि इस पुल का निर्माण ही ग़लत हुआ है।
कल संध्या लगभग सात बजे देव थाना के कंचनपुर गांव से एक बाइक से राजा पासवान उम्र 24-बेंगाही, सुधीर पासवान उम्र 25-ससना, एवं नीतीश पासवान उम्र 21 कंचनपुर तीनों युवक अपने गांव बडेम थाना के ससना गांव लौट रहे थे उसी क्रम में पुल के डिवाइडर से मोटरसाइकिल के टकरा जाने से दो युवकों की घटना स्थल पर मौत हो गई जबकि एक अस्पताल ले जाने के क्रम में दम तोड दिया। इस दुर्घटना की खबर सुनकर काफी संख्या में आप पास के लोग एकत्रित हो गए। तत्पश्चात अंबा थाना एवं स्थानीय प्रशासन को खबर दिया गया। घंटों बाद अंबा थाना के द्वारा गंभीर रूप से घायल युवक को कुटुंबा रेफरल अस्पताल भेजा गया जहां डॉक्टरों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया। तत्पश्चात तीनों डेड बाडी पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल औरंगाबाद भेज दिया।
डॉ पासवान ने उक्त दुर्घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन से आपदा राहत कोष में मृतकों के आश्रितों को दस दस लाख रुपए मुआवजा एवं अन्य सरकारी सहायता देने की मांग की है। और चूंकि लगातार इस ख़तरनाक पुल पर घटनाएं हो रही है इसलिए सिंचाई विभाग औरंगाबाद के मुख्य अभियंता को यह निर्देश दें कि पुल के डिजाइन को चेंज कर बगल में नया पुल बनाने की कार्रवाई की जाए। ताकि भविष्य में इस तरह किसी को जान गवाने की नौबत नहीं आए। अगर सिंचाई विभाग इस का डिजाइन चेंज कर नया पुल का निर्माण एक समय सिमा के अंदर नहीं करता है तो फीर जीवन रक्षा के लिए आंदोलन भी किया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *