तजा खबर

कर्मचारी कामगार संघ का बैठक संपन्न

नवादा संवाद सूत्र खबर सुप्रभात समाचार सेवा

अग्रगामी निर्माण कर्मचारी कामगार संघ,बिहार की बैठक सुबह 09 बजे से नवादा नगर के माल गोदाम मोहल्ला में अर्जुन चौधरी की अध्यक्षता में शुरू हुई । उक्त बैठक में करीब एक दर्जन कार्यकर्ताओं ने सक्रियता से भाग लिया। संघ का छठा प्रदेश सम्मेलन को सफल बनाने के लिए गहन विचार विमर्श किया गया। प्रदेश सम्मेलन की शुरुआत क्रांतिकारी सांस्कृतिक संघ के प्रदेश सचिव राजबली व्यास के क्रांतिकारी जनवादी गीतो से होगी
उक्त प्रदेश सम्मेलन में संघ के प्रतिनिधियों, अतिथियों और मीडिया कर्मियों के सैकड़ों लोग शामिल होंगे। सम्मेलन शुरू होने के पूर्व नवादा नगर में माल गोदाम मोहल्ला से एक जन प्रदर्शन 10 बजे दिन से निकलेगा। प्रदर्शन में श्रमिकों की मांगों से जुड़े गगनभेदी नारों से गुंजायमान होगा। आयोजित जन प्रदर्शन नवादा नगर के अस्पताल रोड, विजय बाजर, थाना रोड, मेन रोड, प्रसाद बिगहा से हरिश्चन्द्र स्टेडियम रोड भ्रमण कर निर्धारित सम्मेलन स्थल पहुँच कर सम्मेलन में तब्दील हो जायगा।
उक्त प्रदेश सम्मेलन का उद्घाटन राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश महासचिव माननीय विनोद यादव करेंगे तथा झंडोंतोलन संघ के प्रदेश अध्यक्ष का-नृपेन्द्र कृष्ण महतो करेंगे। साथ ही सम्मेलन के विशिष्ट अतिथि आदरणीय पुष्पा देवी, अध्यक्ष, जिला परिषद,नवादा होंगे और मुख्य वक्ता दिनेश सिंह, संयोजक, शहरी गरीब संघ,नवादा होंगे।
असंगठित निर्माण मजदूरों के उक्त प्रदेश सम्मेलन में तकरीबन एक दर्जन भर जिला के प्रतिनिधि भाग लेंगे। पिछले सम्मेलन से लेकर वर्तमान सम्मेलन के अन्तराल के राजनीतिक और सांगठनिक रिपोर्ट प्रदेश महासचिव द्वारा पेश किए जाएंगे। सम्मेलन में काफी
बहस-मुहावसा के उपरांत सकारात्मक पहलू को सांगठनिक रिपोर्ट में जोड़ दिया जायगा। 1 बजे दिन से 2 बजे प्रीतिभोज का आयोजन किया गया है।
सम्मेलन के दूसरे सत्र में असंगठित निर्माण मजदूरों के प्रदेश स्तरीय सांगठनिक ढांचा का चयन जनवादी तौर-तरीकों से किया जायगा। सम्मेलन के अंत में भावी कार्यक्रम और राजनीतिक प्रस्ताव सर्वसम्मति या बहुमत से पारित किया जायगा। आज के उक्त बैठक में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों में नृपेन्द्र कृष्ण महतो, दिनेश कुमार अकेला, अर्जुन चौधरी, महेन्द्र प्रसाद, अशोक पंडित, विजय पंडित, उमेश पंडित, राजेन्द्र राजवंशी, जितेन्द्र कुमार, कन्हैया डोम, महेश्वर मांझी, रुविया देवी, संजीरा देवी, लक्ष्मी देवी, सरस्वती देवी आदि उपस्थित थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *