तजा खबर

जीएसटी की मार,आज से महंगी हुई रसोई, और महंगाई का हाहाकार – डॉ सुरेश पासवान

अम्बुज कुमार , खबर सुप्रभात

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश उपाध्यक्ष डा सुरेश पासवान ने कहा है कि भारत सरकार के जीएसटी परिषद के नोटिफिकेशन के साथ ही आज से देश में पहली बार अनाज चावल,आटा,मैदा,सुजी,पोहा, गुड़ आदि एवं दुध,दही,पनीर,छांछ, लस्सी जैसे रसोई में इस्तेमाल होने वाले खाद्य पदार्थो पर जीएसटी लागू किया गया है। जिसके कारण आज से महंगाई और बेकाबू हो गया। पहले से ही महंगाई की मार झेल रहे देशवासियों को राष्ट्रपति चुनाव के दिन ही महंगाई का तोहफा देकर मोदी सरकार के द्वारा जले पर नमक छिड़कने का काम किया गया है।
डॉ पासवान ने कहा है कि इस खरीफ के मौसम में जहां देश के अनेक प्रदेशों में अति वृष्टि से शैलाब बना हुआ है, वहीं मध्य भारत के दर्जनों प्रदेशों में भयंकर सुखाड़ की स्थिति बनी हुई है। खेती किसानी के लिए पानी तो छोड़िए पीने का पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। कोई भी कल्याणकारी सरकार को ऐसे समय में लोगों को बचाने के लिए राहत कार्य चलाना चाहिए न कि खाने पीने के सामानों पर जीएसटी लगाकर महंगाई की मार से कराह रही जनता से एक और टैक्स वसुलने का कानून लागू करना चाहिए।
मैं मोदी सरकार से मांग करता हूं कि देश में अति वृष्टि और अन्ना वृष्टि से लोग परेशान हैं, देशवासियों पर अतिरिक्त महंगाई का बोझ न पड़े
इसलिए जीएसटी परिषद के नोटिफिकेशन को अविलंब वापस लिया जाए।

2 thoughts on “जीएसटी की मार,आज से महंगी हुई रसोई, और महंगाई का हाहाकार – डॉ सुरेश पासवान”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *