तजा खबर

हडकंप मचा : कॉपरेटिव बैंक में गङबङ घोटाला मामला का उजागर बैंक के उपाध्यक्ष ने ही किया

डीके अकेला का रिपोर्ट


कॉपरेटिव बैंक नवादा के एक वरिष्ठ प्रतिष्ठित व चर्चित हस्ती एवं उक्त बैंक के उपाध्यक्ष चन्द्रिका प्रसाद बिना वजट के सरकारी राशि खर्च करने पर कङी आपत्ति जाहिर की है। साथ ही उक्त मामले को लेकर सम्बन्धित अधिकारियों के पास पत्राचार भी किया है। उस पत्र को हूबहू प्रस्तूत कर रहा हूँ।
सेवा में, प्रबन्ध निदेशक, दी नवादा से क बैंक नवादा।
विषय : बिना वजट के सरकारी राशि खर्च करने के सन्दर्भ में।
महाशय, उपरोक्त सम्वेदनशील मामले के आलोक में साग्रह नम्रतापूर्वक सूचित करना है कि वर्ष 2024-2025 का वजट निदेश परिषद से स्थगित हुआ है। लेकिन दिनांक 1अप्रैल 24 से आपके द्वारा सरकारी राशि अवैध तरीके से अन्धाधुन्ध बेवजह खर्च की जा रही है,जो आपके विरूद्ध वित्तीय अनियमितता के लिए बहुत घातक है।साथ ही निदेशक परिषद की बैठक में हम 6 निदेशक का हस्ताक्षर करवाकर आपके द्वारा कुछ एजेंडा जो गलत गैर-कानूनी ढंग से किया गया है। यह सरासर झूठ और ऊटपटांग धोखा का मामला बनता है। पूर्व में नवादा से क बैंक का मामला लोक आयुक्त में चल रहा है।
अतः बिना वजट के सरकारी राशि खर्च करना तथा बिना संपुष्टि के प्रस्ताव पर विचार या अमल करना आपकी पूर्ण जबाव देही होगी। इसमें हमलोगों का कोई सहभागिता नहीं है। यदि आपके द्वारा ऐसा किया जाता है तो आपकी जिम्मेवारी होगी न कि हम 6 निदेशक सदस्यों की होगी। इन सभी मामले की जांच पड़ताल भी आप पर ही होगी।
आपका विश्वासभाजन,
चंद्रिका प्रसाद, उपाध्यक्ष,
29 04 2024
प्रतिलिपि :संयुक्त निर्वचन सं बिहार, जिला पदाधिकारी, नवादा, निबंधक सं विभाग पटना, सचिव स विभाग पटना, मन्त्री सहकारिता विभाग पटना, मन्त्री सहकारिता विभाग, भारत सरकार ।