तजा खबर

कर्नाटक कांग्रेस का दावा, आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा का सुपड़ा साफ

केन्द्रीय न्यूज डेस्क खबर सुप्रभात

कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर सर्वे किया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने मंगलवार (6 मार्च) को दावा किया कि सर्वे के अनुसार अनुमान लगाया जा रहा है कि कांग्रेस का आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों में 224 सीटों में से 140 से अधिक सीटें जीतकर सरकार बनाने में सफल रहेगा वहीं सत्तारूढ़ भाजपा का सफाया होना निश्चित है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शिव कुमार ने कहा कि आने वाले दिनों में सत्तारूढ़ बीजेपी के कई मौजूदा विधायक पार्टी में शामिल होंगे।

बीजेपी के दो पूर्व विधायकों और मैसूरु के पूर्व मेयर ने मंगलवार को ही कांग्रेस का हाथ थामा है। बीजेपी छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन करने वाले तीन नेताओं में कोल्लेगला के पूर्व विधायक जी एन नंजुंदास्वामी, बीजापुर के पूर्व विधायक मनोहर आइनापुर और मैसूरु के पूर्व मेयर पुरुषोत्तम शामिल हैं. शिवकुमार ने यह भी दावा किया कि बीजेपी 2022 के गुजरात चुनाव के नतीजे आने के तुरंत बाद कर्नाटक में चुनाव कराना चाहती थी, लेकिन इस कदम से पीछे हट गई।

कांग्रेस में और विधायकों को शामिल होने का दावा

शिवकुमार ने कहा कि पूर्व विधायक बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। आने वाले दिनों में हम उन मौजूदा विधायकों की सूची की भी घोषणा करेंगे जो शामिल होंगे। इस संबंध में चर्चा चल रही है। मैं फिलहाल किसी के नाम का खुलासा नहीं करूंगा। उन्होंने कहा कि नेता बिना किसी शर्त के कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं और पार्टी की विचारधारा और नेतृत्व को स्वीकार कर रहे हैं।

चुनाव कराने में देरी करने का आरोप

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमारे पहले के सर्वे में हमारी सीटों की संख्या 136 होने का अनुमान लगाया गया था और अब हमारा सर्वे 140 सीटों से ऊपर का अनुमान लगा रहा है। बदलाव शुरू हो गया है। हम इसे पूरे राज्य में यात्रा करते हुए देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए लगभग 50 दिन शेष हैं, लेकिन इसमें देरी हो रही है। इसका कारण यह है कि बीजेपी को लगता है कि जितने दिन उन्हें मिलेंगे, उतना ही उनके लिए फायदेमंद होगा, इसलिए वे इस तरह के प्रयास कर रहे हैं। राज्य में मई तक विधानसभा चुनाव होने हैं।

चुनाव आयोग को दारिको की घोषणा शीघ्र करना चाहिए

उन्होंने दावा किया कि हर दिन शॉर्ट टर्म टेंडर हो रहे हैं, एडवांस जुटाए जा रहे हैं और बिना कुछ देखे जल्दबाजी में पैसा जारी किया जा रहा है. कांग्रेस चुनावों के लिए तैयार है, भले ही यह तुरंत आयोजित हो. चुनाव आयोग को तुरंत चुनाव की तारीखों की घोषणा करनी चाहिए और इस बड़े पैमाने पर हो रहे भ्रष्टाचार को रोकना चाहिए. उन्होंने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को किसी भी मंच पर बहस के लिए चुनौती भी दी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *