तजा खबर

मुखिया प्रतिनिधि ही किया था मुखिया के हत्या, मामले में दो गिरफ्तार

नवादा से डीके अकेला की रिपोर्ट


शुक्रवार को चर्चित जिले के पकरीवरावा थानान्तर्गत बुधौली ग्राम पंचायत के महादलित मुखिया पप्पू मांझी हत्याकांड का पकरीवरावा पुलिस ने खुलासा कर दिया है। प्रभारी थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया हत्या के बाद पुलिस लगातार उक्त सम्वेदनशील घटनाक्रम की जांच-पड़ताल कर रही थी। घटना के कारणों का उद्भेदन के लिए पुलिस सक्रिय रूप से काम कर रही थी।
पुलिस कप्तान के नेतृत्व में इसके लिए डीआईयू का गठन किया गया। इस दौरान अनुसंधान से पता चला है कि मुखिया की हत्या में मुखिया के ही प्रतिनिधि अमरेन्द्र यादव की अहम् भूमिका थी। यादव ने ही मुखिया की हत्या की सुनियोजित साजिश रची।मुखिया पप्पू मांझी पिछले कुछ दिनों से मुखिया प्रतिनिधि अमरेन्द्र यादव की बात नहीं मान रहे थे। बात-बात में खींचतान पर लगातार कहा-सुनी होते आ रही थी। बेशर्म मुखिया प्रतिनिधि अमरेन्द्र यादव ने मुखिया पप्पू मांझी की हत्या के लिए अपने मित्र दिऔरा ग्राम निवासी रामनन्दन सिंह के पुत्र मनीष सिंह का भरपूर मदद मिला। मनीष सिंह ने ही मुखिया को फोन कर घर से बाहर बुलाया। जैसे ही पप्पू मुखिया मनीष सिंह के पास आये,अमरेन्द्र यादव ने मौके का लाभ उठाकर गोली मारकर मुखिया मांझी की नृशंस हत्या कर दी। इस दौरान हत्याकांड का खुलासा पुलिस की ओर से कर दिया गया है।
प्रभारी थानाध्यक्ष ने कहा कि घटना में प्राथमिक अभियुक्त रामनन्दन सिंह के पुत्र मनीष सिंह तथा अप्राथमिक अभियुक्त बुधौली ग्राम निवासी उगनी प्रसाद के पुत्र अमरेन्द्र कुमार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया गया है।