तजा खबर

सामाजिक सुरक्षा पेंशन व प्रधानमंत्री आवास योजना में भयंकर गड़बड़ी व मनमानी, जिलाधिकारी ने दिया जांच का आदेश

नवादा से डीके अकेला की रिपोर्ट


डीएम के जनता दरवार मे फरियादियो की कमी नही है।समस्या का समाधान हो या फिर शिकायत करने वालो पर फर्जी मुकदमा कर उसे मुह बन्द रखने पर बाध्य कर दिया जाय,क्या फर्क पङता है ? पकरीवरावा थाना के अन्तर्गत उकौङा पन्चायत के डोला गाव का इसी तरह की कहानी है।भ्रष्टाचार की अथक कहानी के साथ मणिकान्त कुमार डीएम के जनता दरवार मे न्याय की गुहार लगाने पहुचे। यह सनसनीखेज मामला आवास और विधवा पेन्शन से जुङा हुआ है।

मृत हुआ जिन्दाऔर लिया आवास का लाभ

इस मामले की पोल तब खुली,जब मृत राजेन्दर शर्मा जिन्दा हो उठे। ताजुब इस बात की है बीडीओ ने मृतक को जिन्दा कर आवास का लाभ दे दिया। अब सबसे अहम सवाल यह है कि राजेन्दर शर्मा जिन्दा है या मुर्दा ? अगर जिन्दा है तो आवास का लाभ क्यो ? वह भी दो मन्जिले मकान वाले को। वैसे पकरीवरावा मे दो मन्जिले आवास वालो को आवास का लाभ देने का यह कोई नया मसला नही है। इसके पूर्व भी तीन मन्जिले मकान मालिक मो कासिम की पत्नी साबुन निशा को भी आवास का लाभ मिल चुका है। अगर वैसे मामले की जाच की जाये ,तो सैकङो मामले सामने आ जायेगा। कुछ इसी तरह की कहानी अकबरपुर थाना अन्तर्गत बलिया बुजूर्ग पन्चायत मे भी सामने आयी थी।सचित्र खबर छपने के बावजूद दो मन्जिले भवन वाले को आवास का लाभ दिया गया था,जो अब तक बरकरार है। डीएम के जनता दरवार मे मामला पहुचा है। अब आवेदक के अलावे सभी को सच्चाई का इन्तजार है। इस सन्दर्भ मे डीएम परशान्त कुमार सीएच ने कहा कि जनता दरवार मे आयी शिकायत की जाच के लिए आदेश दिया गया है।
जिन्दा पति को मृत बताकर लिया विधवा पेन्शन का अवैध लाभ। डोला गाव के राजेन्दर शर्मा पिता मथुरा शर्मा को पकरीवरावा के एक बीडीओ ने मृत्यु परमानपतर के आधार पर पत्नी लीला देवी को विधवा पेन्शन का लाभ दे दिया। अब तक लीला देवी विधवा पेन्शन का लाभ उठा रही है। बिडम्बना यह है कि वह डोला गाव के बजाय पकरीवरावा उतरी पन्चायत बाजार मे दो मन्जिले भवन मे निवास करती है,लेकिन पेन्शन का लाभ डोला गाव से ही ले रही है। और तो और आधार व राशन कार्ड भी पकरीवरावा उतरी पन्चायत बाजार का है।
निचोङ : जंहा बेदर्द हाकिम हो, वहा फरियाद क्या करना ?