तजा खबर

पीएम मोदी भारत का अपमान खुद करते हैं: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर विदेशी धरती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. इसके साथ ही उन्होंने भारत को बदनाम करने वाले बीजेपी के बयानों का भी पलटवार किया. उन्होंने कहा कि मोदी ने खुद कहा है कि पिछले 60-70 सालों में कुछ भी नहीं किया गया है. उन्होंने यह कहकर हर भारतीय और उनके दादा-दादी का अपमान किया है कि भारत ने एक दशक खो दिया है और यह सब उन्होंने विदेशी धरती पर ही कहा है। दरअसल, राहुल गांधी लंदन में इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के कार्यक्रम में बीजेपी के उन आरोपों को पलटवार कर रहे हैं जिसमें उनपर भारत को बदनाम करने का आरोप लगाया गया है. इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने अपनी भारत जोड़ो यात्रा की तुलना तीन दशक पुरानी बीजेपी की रथ यात्रा से की. उन्होंने कहा बीजेपी की भी रथ यात्रा थी, एक अंतर है. उस यात्रा का केंद्र एक रथ था जो राजा का प्रतीक है. हमारा रथ लोगों को जुटा रहा था और गले लगा रहा था. 

‘आरएसएस और बीजेपी को सत्ता से हटाने की जरूरत’

राहुल ने यह भी कहा कि आरएसएस और बीजेपी को हराने की जरूरत लोगों के मन में गहराई तक बैठ गई है. भारत जोड़ो के दौरान कई दृष्टिकोण थे. इस यात्रा में बहुत अंडर करंट था. उन्होंने कहा कि हम संस्थागत ढांचे से लड़ रहे हैं. आरएसएस और बीजेपी ने उन संस्थानों (जांच एजेंसी) को अपने कब्जे में ले लिया है जिन्हें तटस्थ रहना चाहिए।

पीएम उम्मीदवार को लेकर क्या बोले राहुल 

राहुल से जब यह पूछा गया कि क्या आप अगले पीएम उम्मीदवार होंगे? इस पर उन्होंने कहा इस पर अभी कोई चर्चा नहीं हुई है. सेंट्रल आइडिया भाजपा और आरएसएस को हराना है. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि कैंब्रिज लेक्चर में उन्होंने कभी कुछ भी गलत नहीं कहा है. बीजेपी को चीजों को तोड़-मरोड़ कर पेश करना पसंद है. 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *