तजा खबर

भूमि सर्वेक्षण कार्य में तेजी लाने के लिए जिलाधिकारी ने किया समीक्षा बैठक

अम्बुज कुमार खबर सुप्रभात समाचार सेवा

4 अक्टूबर 2024 को समाहरणालय के सभा कक्ष में जिला पदाधिकारी श्री श्रीकांत शास्त्री की अध्यक्षता में विशेष भू सर्वेक्षण एवं बंदोबस्त कार्यक्रम के तहत भूमि सर्वे कार्य में तेजी लाने के लिए विशेष सर्वेक्षण कार्यों की समीक्षा बैठक आहूत की गई। बैठक में उपस्थित सभी विशेष सर्वेक्षण

सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी – सह- शिविर प्रभारी के साथ समीक्षा की गई, जिसमें विशेष सर्वेक्षण से संबंधित क्रमवार कार्यों की प्रगति के समीक्षा करते हुए कार्य में तीव्रता लाने का निर्देश दिया गया। सभी शिविर प्रभारी के कार्यों पर प्रतिवेदन तैयार करने एवं विशेष सर्वे को गंभीरतापूर्वक त्रुटिरहित कार्य निष्पादित करने का निर्देश दिया गया। जिला पदाधिकारी द्वारा प्रपत्र-2 गांवों में ग्राम सभा आयोजन कर जमा कराने हेतु निर्देशित किये। प्रपत्र 5 एंट्री कम होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए संख्या बढ़ाने का निर्देश दिए।
इसके अतिरिक्त सभी संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि सभी रैयतों से एक ही बार दस्तावेजों को लिया जाए ताकि रैयतों को बार-बार शिविर में आने की आवश्यकता ना पड़े। बंदोबस्त पदाधिकारी के द्वारा निर्देशित किया गया कि सभी प्रपत्रों को भरकर नमूना का प्रदर्शन कर अधिक से अधिक प्रचार प्रसार कराया जाए ताकि रैयतों को प्रपत्र भरने में सुविधा हो। उक्त बैठक में अपार सामाहर्ता श्री ललित भूषण रंजन, बंदोबस्त पदाधिकारी श्री शैलेश कुमार दास, विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी एवं विशेष सर्वेक्षण कानूनगो एवं शिविर प्रभारी मौजूद रहे।