तजा खबर

टकराव : नगर चेयरमैन और वार्ड पार्षदो में जबर्दस्त धक्का-मुक्की, नगर परिषद के सामान्य बोर्ड की बैठक हंगामे के कारण स्थगित, शहर की विकास योजनायें रूकी,  आक्रोश : बैठक में हंगामा के बाद वार्ड सदस्यों ने झाङू लेकर नगर में किया प्रदर्शन व वार्ड सदस्यों ने शेष बचे एजेंटों को किया पारित

नवादा से डी०के० अकेला का रिपोर्ट


नगर परिषद नवादा की ओर से आहुत की गई सामान्य बोर्ड की बैठक में गुरूवार को जबर्दस्त हंगामा देखने को मिला। चेयरमैन पिंकी कुमारी द्वारा लाये गये एजेंडे पर नगर परिषद के सभी वार्ड पार्षद एकाएक आक्रोशित हो गए और मुख्य पार्षद के खिलाफ जमकर हंगामा किया। नगर में कुल 44 वार्ड पार्षदों में सभी वार्ड पार्षदों ने इसका पुरजोर विरोध किया। वार्ड पार्षदों ने चेयरमैन पर नियम के खिलाफ मनमाने तरीके एजेंटों को लाकर सशक्त कमेटी के मेम्बर व वार्ड पार्षदों के द्वारा पारित करवाना चाहती है। इसी को लेकर चेयरमैन

के खिलाफ जमकर आक्रोश फूटा।
वार्ड पार्षदों के आक्रोशित होते ही चेयरमैन के बीच में ही बैठक स्थगित कर निकलने लगी। इसी दौरान महिला वार्ड पार्षदों ने चेयरमैन का घेराव किया और दोनों ओर से जबर्दस्त नोंक -झोंक तक होने लगी। इस दौरान वार्ड पार्षदों ने चेयरमैन के खिलाफ जमकर नारे लगाए। यहां तक कि कईयों वार्ड पार्षदों ने उन्हें झाङू दिखाया।चेयरमैन ने बाकी वार्ड पार्षदों पर आरोप लगाया कि सभी बोर्ड के बैठक में लाये तमाम एजेंडे को खारिज कर देते हैं। इसी कारण आजतक यहां एक भी बैठक सफल नहीं हुई है।
एजेंडे को सर्वसम्मति से किया गया पारित। चेयरमैन द्वारा आहुत बैठक में सबसे पहले चेयरमैन पिंकी कुमारी के माध्यम से लाये गये एजेंडे का बैठक में पुरजोर विरोध करके खारिज कर दिया गया। चेयरमैन के द्वारा सभी वार्ड में टूटे स्लैब नाला का निर्माण, शहर में 20 मूत्रालय का निर्माण, डिलक्स शौचालय निर्माण, शवदाह स्थल पर नया चूल्हा, व यात्री शेड का निर्माण मंदिर व मस्जिदों के पास पहाडी चापाकल आदि लगाने जैसे 10 एजेंडे लाये गये थे,जिसका पुरजोर विरोध किया गया। जबकि बाद में वार्ड सदस्यों द्वारा लाये गये एजेंडे, जिसमें हरेक वार्ड में दो-दो प्याऊ लगाने, बुडको के आधे-अधूरे नल-जल योजना को पूरा करने ,हर वार्ड में खराब लाइट की मरम्मत, बुधौल बस स्टैंड को दो मंजिला बनाने आदि जैसी योजनाओं को सर्वसम्मति से पारित किया गया है।

डीएम नवादा को दिया ज्ञापन।

नवादा नगर पार्षद के सभी 44 वार्ड पार्षदों ने जिलाधिकारी के समक्ष जाकर मुख्य वार्ड पार्षद के खिलाफ शिकायत की। इस दौरान सदस्य काफी नारेबाजी भी कर रहे थे।
जानलेवा हमला इओ ने कराया : मुख्य पार्षद ।


नगर परिषद की बैठक में अपने-अपने एजेंडे को लाने की जिद में चेयरमैन और वार्ड पार्षद आपस में भीङ गये। चेयरमैन पिंकी कुमारी ने नियमों का हवाला देकर काफी मशक्कत के बाद अपना एजेंडा रखा ,तो वार्ड पार्षदों ने खारिज कर दिया है। तब चेयरमैन ने सदन से वाक आउट करने का प्रयास किया। ऐसे में वार्ड पार्षदों ने चेयरमैन के साथ हाथापाई शुरू कर दी। वार्ड पार्षदों ने झाङू दिखाया और जमकर विरोध मे नारेबाजी की।वार्ड पार्षद चेयरमैन और उप मुख्य पार्षद के विरूद्ध नारेबाजी कर रहे थे। हंगामे के दौरान नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ज्योति प्रकाश मूकदर्शक बने रहे। बाद में सभी वार्ड पार्षद समाहरणालय पहुंच डीएम को मुख्य पार्षद के खिलाफ कार्रवाई के लिए आवेदन पत्र सौंपा। चेयरमैन पिंकी कुमारी ने सीधा-सीधा कार्यपालक पदाधिकारी ज्योति प्रकाश पर आरोप लगाए कि उन्होंने वार्ड पार्षदों से मुझ पर जानलेवा हमला कराया है। सारी शाजिस ईओ द्वारा ही रची गई थी। ईओ ज्योति प्रकाश के खिलाफ सरकारी राशि के घोटाले का पर्दाफाश करने के चलते ईओ यह प्रायोजित तमाशा कर रहे हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई होने तक विरोध जारी रहेगा। वार्ड पार्षद अपने नीजि स्वार्थवश अभी ईओ के इशारे पर काम कर रहे हैं ,लेकिन मैं डरने वाली नहीं हूं।