तजा खबर

जनवादी लेखक संघ की बैठक में साहित्यिक गतिविधि को धार देने का निर्णय

औरंगाबाद से अम्बुज कुमार खबर सुप्रभात समाचार सेवा

हसपुरा प्रखंड मुख्यालय स्थित के वाई सी केन्द्र के सभागार में में जनवादी लेखक संघ जिला इकाई औरंगाबाद की बैठक आहूत की गयी, जिसकी अध्यक्षता डॉ श्रीनिवास मंडल ने की। बैठक में जिला सचिव प्रो.अलखदेव प्रसाद ‘अचल’ने

अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा कि आज के हालात में साहित्यकारों की भूमिका अहं हो गयी है। कविता को सिर्फ मनोरंजन की वस्तु न बनायी जाए। बैठक में साहित्यिक गतिविधि को धार देने के लिए साल भर की कार्यतालिक बनायी गयी। जिसमें संगठन से जुड़े साहित्यकारों के अतिरिक्त भगतसिंह,कथा सम्राट मुंशी प्रेमचन्द, व्यंग्यकार हरिशंकर परसाई, कबीर दास पर प्रतिवर्ष कार्यक्रम करने का निर्णय लिया गया। इसके अतिरिक्त इस बार शायर दुष्यंत कुमार और अनुप वशिष्ठ की रचनाओं पर भी कार्यक्रम करने का निर्णय लिया गया।
बैठक के तदोपरांत कवि गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें वरिष्ठ साहित्यकार प्रो अलखदेव प्रसाद ‘अचल’ श्रीनिवास मंडल, डा. राजेश कुमार विचारक अंबुज कुमार, समुन्दर सिंह, शशि भूषण कश्यप, सुधीर सत्यम ने अपनी अपनी कविताओं का पाठ किया। कवि गोष्ठी का सफल संचालन युवा कवि जितेंद्र कुमार चंचल ने किया। जबकि धन्यवाद ज्ञापन साहित्यकार व पत्रकार शंभू शरण सत्यार्थी ने किया।