तजा खबर

दीनदयाल उपाध्याय की जयंती संपन्न

अम्बुज कुमार खबर सुप्रभात समाचार सेवा

नवीनगर विधानसभा के क सिरिस गांव में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष सुजीत गुप्ता ने की।सर्वप्रथम उपस्थित लोगों ने पंडित दीनदयाल के तैलचित्र पर पुष्पार्चन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर वन्दे मातरम गीत के साथ

कार्यक्रम की शुरू की। लोगो उनके जीवन से प्रेरणा लेने की बात कही। इस अवसर पर मुख्यरूप से उपस्थित पूर्वजिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम कुमार सिंह ने कहा कि आज समाजिक या राजनैतिक जीवन में रहने वाले व्यक्ति को पंडित दीनदयाल की जीवन से बहुत कुछ सीखने की आवश्यकता है। राजनीति विशुद्ध सेवा और त्याग का क्षेत्र है।राष्ट्रहित और जनहित में अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले दीनदयाल जी हमारे प्रेरणास्त्रोत है जो हमें बताते है कि राष्ट्रहित से बढ़कर कुछ नही है। उनके द्वारा “एकात्म मानवतावाद” के चिंतन को देश के यशस्वी प्रधानमंत्री जी साकार रूप दे रहे है।समाज के सबसे अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों तक विकास की रोशनी पहुँचाकर समरस समाज बनाने का उनका प्रयास प्रशंसनीय है। अपने संबोधन में कहा कि 1960-70 के दशक में, उन्होंने अपनी विचारधारा के माध्यम से गरीबों के सशक्तिकरण और आर्थिक सुधार पर जोर दिया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने यह मान्यता दी कि जब तक समाज के अंतिम व्यक्ति का विकास नहीं होता, तब तक समाज का समग्र विकास संभव नहीं है। इस विचारधारा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के चलते उनके जन्मदिन को अंत्योदय दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस पावन अवसर पर महासदस्यता अभियान चला सिरिस व प्रितमपुर में सैकड़ो लोगों को सदस्यता ली।
इस अवसर पर भाजपा नेता युगल किशोर सिंह, वीरेंद्र कुमार सिंह, धनंजय शर्मा, दीपक कुमार, अरुण मेहता, पप्पू शर्मा, शत्रुध्न राम, रोहित साव, अर्जुन राम, धर्मेंद्र कुमार, नंदू पासवान, उदित शर्मा, रमेश कुमार, मुन्ना प्रजापति, आलोक पांडेय, राजेश पांडेय, जितेंद्र पांडेय, रामनरेश पांडेय सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहें।